Join Our WhatsApp Group!

इस डिफेंस कंपनी को मिला रक्षा मंत्रालय से बड़ा ऑर्डर, 1 महीने में दिया 70% का रिटर्न, जानें नाम

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक बार फिर हमारे एक और नए शानदार आर्टिकल में, दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से डिफेंस सेक्टर की एक ऐसी कंपनी के बारे में बताने वाले हैं को रक्षा मंत्रालय की तरफ से एक बड़ा ऑर्डर मिला है जी हां दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं कि डिफेंस सेक्टर काफी तेजी से और मजबूती के साथ बढता जा रहा है और इसी के साथ डिफेंस सेक्टर में काम कर रही कंपनी के शेयरों में भी जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है और इसी तेजी के साथ हम जिस कंपनी के बारे में बात कर रहे हैं उसे कंपनी का शेयर भी लगभग पिछले 1 साल में 70 फ़ीसदी तक चढ़ गया है। तो चलिए जानते हैं जल्दी से क्या है कंपनी का नाम, कितना दिया रिटर्न और क्या है ऑर्डर।

जी हां दोस्तों आपको बता दे हम जिस कंपनी के बारे में बात कर रहे हैं उसे कंपनी का नाम है भारत इलेक्ट्रोनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Ltd), यह कंपनी इलेक्ट्रॉनिक फ्यूज बनाने के बिजनेस में लगी हुई है। बता दें इस कंपनी को हालही में लगभग ₹5300 करोड का एक नया ऑर्डर मिला है। दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं कि इलेक्ट्रॉनिक फ्यूज की डिमांड भारत में बहुत ज्यादा है और रक्षा मंत्रालय की तरफ़ से कंपनी को ऐसे कई बड़े ऑर्डर मिलते रहते है।

बता दें भारत इलेक्ट्रोनिक्स का शेयर शुक्रवार को 3.26% को ₹169.35 के भाव पर बंद हुआ। कंपनी का शेयर आज ₹166 के भाव पर ओपन हुआ था। वही शेयर का आज का हाई ₹170.20 और आज का लो ₹165.25 है। बता दें इस तेज़ी के साथ कंपनी का शेयर अपने 52 वीक हाई के पास पहुंच गया है। शेयरों का 52 वीक हाई लेवल ₹170.20 और 52 वीक लो लेवल ₹87 है। इस कंपनी का मार्केट कैप ₹1,23,571.81 करोड़ का है।

बात करें कंपनी के शेयरों के परफॉमेंस की तो, कंपनी के शेयरों ने अपने निवेशकों को लॉन्ग टर्म में तगड़ा रिटर्न प्रदान किया है। बता दें कंपनी का शेयर 1 जनवरी 1999 को ₹0.22 के भाव पर था जो कि अब बढ़कर ₹169 पर पहुंच गया है। बता दें कंपनी के शेयरों ने इस अंतराल में निवेशकों को 76,877.27% का तगड़ा रिटर्न प्रदान किया है। बता दें कंपनी के शेयरों ने

पिछले 5 सालों में 474% का रिटर्न
पिछले 1 साल में 70% का रिटर्न
पिछले 6 महीनों में 35% का रिटर्न
पिछले 1 महीने में 18% का रिटर्न

लेकिन दोस्तों यह सभी जानकारी इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त की गई है। किसी भी निवेश की योजना बनाने से पहले एक बार अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से जरूर सलाह लें।

यह अलगी बड़ी खबर भी पढ़े 👇:

🔥 Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Youtube Channel👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Google News👉 यहाँ क्लिक करे
🔥HOME PAGE👉 यहाँ क्लिक करे

Important Information: आप इस जानकारी को अच्छे से समझे हम किसी भी तरह की कोई Paid Tips या Advise नहीं देते हैं इसके साथ हम किसी भी शेयर और म्युचुअल फंड को खरीदने और बेचने की सलाह नहीं देते हैं इंटरनेट पर जो बड़े पब्लिकेशंस और अन्य कंटेंट से जानकारी हमें प्रदान होती है हम उसे अपनी भाषा में आप तक अच्छे से पहुंचने का प्रयास करते हैं इस बात का ध्यान भी रखें हम किसी प्रकार की भ्रमिक सूचना भी प्रदान नहीं करते हैं इस बात का ध्यान जरूर रखें व्हाट्सएप ग्रुप टेलीग्राम ग्रुप यूट्यूब पर हम किसी भी निवेश की सलाह को प्रमोट नहीं करते हैं हमारा उद्देश्य आपको अच्छी नॉलेज और शेयर और म्युचुअल फंड के बारे में फंडामेंटल की जानकारी देना होता है कृपया किसी भी शेयर और म्युचुअल फंड के बारे में दी गई जानकारी को निवेश की योजना बिल्कुल ना समझे

Disclaimer :- cryptodekho का विजन भारत में वित्तीय साक्षरता को बढ़ावा देना है। हम जो सामग्री पोस्ट करते हैं वह विशुद्ध रूप से शिक्षा और मनोरंजन के उद्देश्य से है। हम सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। इसलिए हम कोई निवेश या वित्तीय सलाहकार सेवाएं प्रदान नहीं करते हैं। आप अपने पैसे और अपने फैसलों के लिए पूरी तरह जिम्मेदार होंगे। कृपया अपने वित्तीय निवेश के लिए किसी सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार से परामर्श ले !

4.3/5 - (3 votes)

Leave a Comment