Join Our WhatsApp Group!

Dividend Stock: कंपनी बांटने जा रही है अपनी निवेशकों को अभी तक का सबसे बड़ा डिविडेंड, जानें नाम

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे एक और न्यू फ्रेश आर्टिकल में जिसके माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे स्टॉक के बारे में जल्दी अपने निवेशकों को डिफरेंट देने का ऐलान करने जा रहा है और आपको यह भी बता दे कि यह डिविडेंड अभी तक का कंपनी का सबसे बड़ा डिविडेंड होगा दोस्तों आपको यह बता दे कि अगर आप भी देना चाहते हैं कौन सा है यह कंपनी कोई आर्टिकल को अंत तक पड़ी और ऐसी और खबरों के लिए हमें व्हाट्सएप अथवा टेलीग्राम पर ज्वाइन करिए जिसका लिंक आपको नीचे प्राप्त हो जाएगा जहां पर आपको स्टॉक मार्केट से जोड़ी एक-एक अपडेट अथवा एक-एक खबर मिलती रहेगी।

दोस्तों आपको बता देगी डिस्टर्ब के बारे में आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से बात करने जा रहे हैं टोका जो नाम है वह है TVS Holding Ltd और दोस्तों को बता दे की कंपनी का अब तक का सबसे बड़ा डिविडेंड कर ऐलान कर दिया है इस कंपनी में और साथ आपको बता दे की कंपनी एक शेयर पर 94 रुपए देगी और आपको यह बता दे की खबर के बाद कंपनी के शेयर में ₹100 से भी ज्यादा की तेजी आई है।

दोस्तों चलो अब जान लेते हैं की कितनी तेजी आई है स्टॉक में तो आपको बता देंगे पिछले एक हफ्ते में शेयर में 6 % टूटा है और आपको यह बता दे की 1 महीने में यह 13% से भी ज्यादा गिर चुका है साथ ही आपको बता दे की 1 साल में शेयर 20000 % तक बढ़ा है दोस्तों अब तुम 3 साल की बात कर लें तो यह लगभग 30000 % तक पड़ चुका है और आपको यह बता दे की कंपनी का कुल मुनाफे में निवेश को को दिए गए हिस्सा डिविडेंड कहलाता है और आपको यह बता दे कंपनी प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड देने जा रही है और आपको यह बता दे की यानी जिस निवेशक के पास जितने अधिक शेयर होंगे उसकी डिविडेंड डिविडेंड का रिकॉर्ड रखने वाली यह कंपनी है।

दोस्तों अब बात कर लेते हैं इसकी डिविडेंड के बारे में आपको बता दे कि इससे पहले इस कंपनी ने 59 रुपए प्रति शेयर का डिविडेंड दिया था और आपको यह बता दे कि मार्च 2022 में 44 रुपए का और मार्च 2020 में 31 रुपए का एक बार में दिया गया था सबसे बड़ा डिविडेंड है और TVS Holdings में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 74.45 फीसदी है. कुल हिस्सेदारी में से 86.92 फीसदी हिस्सेदारी गिरवी है. इसमें 5 तिमाही से कोई बदलाव नहीं हुआ है. एफआईआई यानी विदेशी संस्थागत निवेशकों की हिस्सेदारी बढ़ी है. मार्च तिमाही के मुकाबले जून तिमाही में हिस्सेदारी 0.81 फीसदी से बढ़कर 0.97 फीसदी हो गई है. म्युचूअल फंड्स ने घटाईं है. मार्च तिमाही के मुकाबले जून तिमाही में हिस्सेदारी 10.94 फीसदी से गिरकर 10.36 फीसदी पर आ गई है।

Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

यह अगली बड़ी खबर भी पढ़े :

Disclaimer :- CRYPTO DEKHO का विजन भारत में वित्तीय साक्षरता को बढ़ावा देना है। हम जो सामग्री पोस्ट करते हैं वह विशुद्ध रूप से शिक्षा और मनोरंजन के उद्देश्य से है। हम सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। इसलिए हम कोई निवेश या वित्तीय सलाहकार सेवाएं प्रदान नहीं करते हैं। आप अपने पैसे और अपने फैसलों के लिए पूरी तरह जिम्मेदार होंगे। कृपया अपने वित्तीय निवेश के लिए किसी सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार से परामर्श ले !

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment