Join Our WhatsApp Group!

यह बड़ी कंपनी देने जा रही है अपने निवेशकों को अभी तक का सबसे बड़ा डिविडेंड जान ले क्या है रिकॉर्ड डेट

दोस्तों आपको स्वागत है हमारे एक और आर्टिकल में जिसके माध्यम से आपको बताने वाले हैं ऐसी मशहूर कंपनी के बारे में जो अपने अब तक का सबसे बड़ा डिविडेंड देने की बात कर रही है दोस्तों अगर आप भी जानना चाहते हैं कि कौन सी है कंपनी और कितना डिविडेंड दे रही है और क्या है उसकी रिकॉर्ड डेट इस आर्टिकल में अंतर बन जाएगी दोस्तों ऐसी और खबरों के खिलाफ में व्हाट्सएप टेलीग्राम पर ज्वाइन कर सकते हैं जिसका लिंक आपको नीचे प्राप्त हो जाए जहां पर आपको स्टॉक मार्केट जोड़ी है कि कंप्लीट अथवा एक खबर मिलती रहती है।

दोस्तो जिस कंपनी की हम बात कर रहे हैं यह कंपनी बहुत मशहूर है और हम सभी लोग इस कंपनी के बारे में जानते हैं दोस्तों आपको बता दे की कंपनी का नाम है Vedanta Limited इतनी हम सभी के बीच में काफी पॉप्युलर है अगर किसी भी कंपनी का डिविडेंड के मामले में हम आता है तो इस कंपनी का सबसे ऊपर नाम आता है क्योंकि यह कंपनी आए समय अपने निवेशकों के लिए डिविडेंड देती ही रहती है।

इस कंपनी के रिलेटेड काफी खबरें बाजार में आ रही है जैसे यह कंपनी बहुत ही जल्दी कर्ज मुक्ति कंपनी भी बनने वाली है साथ ही कंपनी का लोन चुकता हो जाएगा कंपनी ने अभी तक अपनी निवेशको को 2023 में अच्छा खासा रिटर्न अथवा डिविडेंड दे दिया है कोई बता दे की सबसे पहले इस कंपनी ने अपना डिविडेंड फरवरी में दिया था जिसने कुलसने ₹12 का डिविडेंड दिया था और वही मैं में जाकर भी उसने अपने निवेशको ₹18 का डिविडेंड दिया है।

दोस्तों आपको बताते कि इस कंपनी की एक बहुत ही अच्छी बात ही है कि यह कंपनी अपनी निवेशकों को ₹10 से मिलेगा डिविडेंड तो कभी देती ही नहीं है इसमें हमेशा अपने निवेश को ₹10 से ऊपर का डिविडेंड दिया है और आपको बता दे की 2024 में भी कंपनी फरवरी के महीने में डिविडेंड दे सकती है अपने निवेशकों बटाटे की 2023 में कंपनी ने फरवरी के महीने में ही ₹12 का डिविडेंड दिया था मैं निवेशकों को तो उम्मीद यह भी रिप्लाई जा रही है कि 2024 में भी यह कंपनी फरवरी के महीने में ही डिविडेंड दे सकती है अपने निवेशकों को वही आपको बता दे 2020 में लगातार डिविडेंड देते हुए नजर आई है यह कंपनी आपको बताएं 2020 में भी कंपनी ने ₹9 का डिविडेंड दिया था फिर कंपनी 2021 में 18 रुपए का डिविडेंड दे दिया था और वहीं 2022 में भी कंपनी ने 17 रुपए का डिविडेंड दिया था और आपको यही बता दे कंपनी के स्टॉक की बात करें तो कंपनी का स्टॉक ₹300 से कम है और ₹200 से ऊपर है।

यह अलगी बड़ी खबर भी पढ़े 👇:

🔥 Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Youtube Channel👉 यहाँ क्लिक करे
🔥HOME PAGE👉 यहाँ क्लिक करे

Disclaimer : प्रिय मूल्यवान दर्शकों, मैं आपको याद दिलाना चाहूंगा कि मैं सेबी (भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड) द्वारा कोई वित्तीय सलाह या सिफारिशें प्रदान करने के लिए अधिकृत नहीं हूं। इस वेबसाइट पर साझा की गई जानकारी और अपडेट केवल शैक्षिक और सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए हैं और इसे निवेश सलाह, स्टॉक अनुशंसाओं या वित्तीय मार्गदर्शन के रूप में नहीं समझा जाना चाहिए। मैं चाहेगा, इस वेबसाइट पर साझा की गई जानकारी के आधार पर आपको होने वाले किसी भी वित्तीय नुकसान के लिए मुझे जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है। हालाँकि, मैं यहां शेयर बाजार, क्रिप्टोकरेंसी और वित्तीय उत्पादों पर मानवीय स्पर्श के साथ समय पर अपडेट साझा करने के लिए हूं, इस उम्मीद में कि आपको निवेश के बारे में निर्णय लेने में मदद मिलेगी।

5/5 - (2 votes)

Leave a Comment