Join Our WhatsApp Group!

हॉस्पिटल सेक्टर का यह स्टॉक जायेगा ₹1290 के पार, जल्दी जानें एक्सपर्ट की राय..?

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक बार फिर हमारे एक और शानदार आर्टिकल में, दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं कि पिछले कुछ दिनों से शेयर बाजार में तेजी का माहौल बना हुआ है और इसी के साथ बाजार हरे निशान के साथ खुल रहा है और बता दे इस तेजी के पीछे कई सारी वजह है। तो तो किसी के साथ आज आपको इस आर्टिकल के माध्यम से हॉस्पिटल सेक्टर के एक ऐसे स्टॉक के बारे में बताने वाले हैं।

जिसको मार्केट एक्सपर्ट संदीप जैन ने शॉर्ट से लॉन्ग टर्म के लिहाज से चुना है और उस पर टारगेट भी दे दिए है आपको बता दें हम जिस स्टॉक के बारे में बात कर रहे हैं उस स्टॉक को मार्केट एक्सपर्ट ने बताया कि वह उसे दूसरी बार कवर कर रहे हैं। लेकिन दोस्तों आपको बता दे एक्सपर्ट के द्वारा दिए गए टारगेट कोई पत्थर की लकीर नहीं होते इसलिए किसी भी निवेश की योजना बनाने से पहले एक अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से जरुर सलाह ले और उसी के बाद निवेश की योजना बनाएं अन्यथा आपको भारी नुक्सान का सामना भी करना पड़ सकता है।

Table of Contents

स्टॉक का नाम

तो दोस्तों आपकों बता दें हम जिस स्टॉक के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम है रेनबो चिल्ड्रंस मेडिकेयर (Rainbow Children’s Medicare), कंपनी हॉस्पिटल एंड हेल्थकेयर सर्विसेज सेक्टर में काम कर रही है। बता दे यह एक 24 साल पुरानी कंपनी है। बता दें इस स्टॉक को मार्केट एक्सपर्ट संदीप जैन ने शॉर्ट से लॉन्ग टर्म के लिहाज से चुना है और उस पर टारगेट भी दे दिए है।

कितना दिया टारगेट

दोस्तो बात करें टारगेट के बारे में तो, इस स्टॉक पर मार्केट एक्सपर्ट संदीप जैन ने ₹1270 से ₹1290 का टारगेट प्राइस दिया है। बता दें कंपनी का शेयर अभी के समय लगभग ₹1094 के भाव पर कारोबार कर रहा है। कंपनी के शेयरों का 52 वीक उच्च लेवल ₹1,184.60 और 52 वीक नीच लेवल ₹688.90 है।

Rainbow Children’s Medicare के शेयरों में पिछले एक साल में 44% की बढ़त देखने को मिली है। वहीं, पिछले 6 महीनों में 15% की बढ़त देखने को मिली है। पिछले एक महीने में 7% की बढ़त देखने को मिली है। इस कंपनी का मार्केट कैप ₹11,086.01 करोड़ का है। कंपनी का डिविडेंड यील्ड 0.27 % है। यह एक कर्ज मुक्ति कंपनी है। कंपनी में प्रमोटर की होल्डिंग 49.83% की है।

लेकिन दोस्तों यह सभी जानकारी इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त की गई है। यहां शेयर में निवेश की सलाह एक्सपर्ट ने दी है। आप बाजार की खबरों को सुन या पढ़कर निवेश की योजना बिल्कुल भी ना बनाएं और आप किसी भी निवेश की योजना बनाने से पहले एक बार अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से जरूर सलाह लें।

🔥 Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 हमसे या हमारी टीम से बात करना चाहते हैं तो👉 यहाँ क्लिक करे

यह अलगी बड़ी खबर भी पढ़े 👇:

🔥 Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Youtube Channel👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Google News👉 यहाँ क्लिक करे
🔥HOME PAGE👉 यहाँ क्लिक करे

Important Information: आप इस जानकारी को अच्छे से समझे हम किसी भी तरह की कोई Paid Tips या Advise नहीं देते हैं इसके साथ हम किसी भी शेयर और म्युचुअल फंड को खरीदने और बेचने की सलाह नहीं देते हैं इंटरनेट पर जो बड़े पब्लिकेशंस और अन्य कंटेंट से जानकारी हमें प्रदान होती है हम उसे अपनी भाषा में आप तक अच्छे से पहुंचने का प्रयास करते हैं इस बात का ध्यान भी रखें हम किसी प्रकार की भ्रमिक सूचना भी प्रदान नहीं करते हैं इस बात का ध्यान जरूर रखें व्हाट्सएप ग्रुप टेलीग्राम ग्रुप यूट्यूब पर हम किसी भी निवेश की सलाह को प्रमोट नहीं करते हैं हमारा उद्देश्य आपको अच्छी नॉलेज और शेयर और म्युचुअल फंड के बारे में फंडामेंटल की जानकारी देना होता है कृपया किसी भी शेयर और म्युचुअल फंड के बारे में दी गई जानकारी को निवेश की योजना बिल्कुल ना समझे

Disclaimer :- हिंदी खबर 24 का विजन भारत में वित्तीय साक्षरता को बढ़ावा देना है। हम जो सामग्री पोस्ट करते हैं वह विशुद्ध रूप से शिक्षा और मनोरंजन के उद्देश्य से है। हम सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। इसलिए हम कोई निवेश या वित्तीय सलाहकार सेवाएं प्रदान नहीं करते हैं। आप अपने पैसे और अपने फैसलों के लिए पूरी तरह जिम्मेदार होंगे। कृपया अपने वित्तीय निवेश के लिए किसी सेबी पंजीकृत वित्तीय सलाहकार से परामर्श ले !

Rate this post

Leave a Comment